कब्रिस्तान हॉरर स्टोरी इन हिंदी – Real Horror Story in Hindi | hindi story

             कब्रिस्तान हॉरर स्टोरी इन हिंदी | hindi story | Baccho ki kahani | hindi me kahaniya


मेरा नाम जोगिंदर है और मैं एक गरीब राजमिस्त्री का काम करने वाला व्यक्ति हूं मेरा परिवार इतना ज्यादा गरीबी में जी रहा है कि मुझे रात दिन काम करना पड़ रहा है। मैं एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम कर रहा हूं राजमिस्त्री के तौर पर उसके साथ साथ में वहां के सभी सामान को रक्षा करने की जिम्मेवारी रात में जाकर करता हूं ताकि हमें दोगुना सैलरी मिल सके और मेरे  परिवार  के सदस्य आराम से जीवन व्यतीत कर सके।

जिस कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम कर रहा हूं वहां मुझे एक रूम मिला है अपने परिवार को रहने के लिए इसमें मैं मेरा भाई और अपने मम्मी पापा रहा करते हैं। रात में जब मैं काम कर गया आता हूं तो फिर हमारे पापा और हमारा भाई फैक्ट्री के लिए देखने करने के लिए नौकरी पर जाया करते हैं। क्योंकि परिवार बड़ा होने के कारण एक आदमी के कमाने से नहीं गुजर रहा था यही कारण है कि हम लोगों ने अब बारी बारी से काम करने के बारे में सोचा था।

एक दिन सीमेंट वाला बड़ी गाड़ी आने वाला था जिससे सीमेंट उतारने की जिम्मेदारी मैं और मेरे भाई अपने सर पर लिया था। उसी काम को करने के लिए हम लोग रात में जाग रहे थे। लेकिन जैसे ही सीमेंट वाला ट्रक फैक्ट्री में आई सुबह से ही बहुत ज्यादा रात हो चुकी थी। रात के 12:00 बज रहे थे और मुझे टॉयलेट लगी थी। रात ज्यादा होने के कारण मैं अपने भाई राजा को कहता हूं कि मुझे टॉयलेट लगी है हम दोनों चलो टाइट करने जाएंगे उसके बाद जब सीमेंट की गाड़ी फैक्ट्री के अंदर पहुंच जाएगी तो हम लोग जा कर सामान उतार लेंगे

क्योंकि मेरा एक गरीब परिवार था और वह मेरा घर भी नहीं था वहां सिर्फ कंस्ट्रक्शन कंपनी हमें रहने के लिए एक छोटा सा मकान लिया था। उसमें बाथरूम टॉयलेट की कोई सुविधा नहीं थी हम लोग बाथरूम करने के लिए बाहर खेतों में तथा जंगल में जाया करते थे। जब मैं और मेरा छोटा भाई राजा एक साथ जा रहे थे काफी दूर पहुंचने के बाद मुझे दो लोगों की बातचीत सुनाई देती है।

जैसे ही हम लोग थोड़ा और शांत होते हैं तो हम लोगों को लोगों की बातों की आवाज है बहुत साफ साफ सुनाई देने लगी थी। वह दोनों आपस में बातचीत कर रहे थे कि मेरा बहुत बहुत ज्यादा अच्छी है वह हमेशा से ही सभी लोगों का ख्याल रखती है अच्छा हुआ कि मैंने अपनी बहू को अपने बेटे से शादी करा दिया जो कि बहुत अच्छी लड़की है तभी उसकी पत्नी कहती है कि यह तो बहुत अच्छा है मैं तो अपने घर गई थी देखने के लिए लेकिन सभी लोग सो रहे थे आराम से और मैं घर में ही घूम घूम कर वापस आ गई हूं।

हम दोनों को भाइयों को हमारे साफ-साफ सुनाई दे रही थी लेकिन जब मैंने पीछे मुड़कर देखा तो वहां किसी भी प्रकार का कोई व्यक्ति नहीं दिख रहा था। फिर मैंने जंगल की तरफ जंगल हटाकर देखा तो वहां दो कब्र बना हुआ था जिस पर दोनों व्यक्ति का नाम लिखा हुआ था और उसकी मरने की तारीख जब मैंने देखा तो मेरे पैरों तले जमीन हिल गई। किसी जब मैंने दोनों कब्र की तारीख देखी तो दोनों एक ही दिनांक में मरा हुआ था इसका मतलब है कि दोनों एक ही दिन मरे हुए थे। 

वैसे तो मैं जंगल में रात में टॉयलेट करने गया था लेकिन जब कब्रिस्तान के पास पहुंच कर मैंने दो भूतिया व्यक्ति को बात करते ही नहीं सुना तो मुझे टॉयलेट करना नहीं आया था। मैं अपने छोटे भाई राजा को कहा कि भाई इधर कब्रिस्तान में बहुत ज्यादा भूत दिखाई दे रही है। ऐसा करते हैं कि हम जल्दी बाजी से जंगल के रास्ते अपने घर पर पहुंचने का प्रयास करते हैं। उसके बाद हम दोनों जनों के रास्ते घर की तरफ बढ़ने लगे थे लेकिन जैसे जैसे हम घर की तरह आगे बढ़ते थे वैसे वैसे ही दोनों भूतिया व्यक्ति की आवाजें हमें बहुत ज्यादा स्पष्ट सुनाई देने लगी थी।

जैसे ही हम लोग एक जगह पर रुक गए थे और पेड़ के पीछे छिप गए थे फिर पेड़ के पीछे से छिपकर ही देखे तो हमें साफ-साफ दोनों का कब्र पर भूत दिखाई दे रहा था और दोनों आपस में बातचीत कर रहा था। अब जैसे-जैसे मैं घर की तरफ बढ़ रहा था वैसे वैसे दोनों बहुत हमारे पीछे पीछे आ रहे थे। जैसे ही हम लोग घर पहुंचे हम लोग जल्दी से घर में जाकर दरवाजा लगा कर सो गई थी। घर में दरवाजा लगा कर सोने के बावजूद भी हम लोगों को नींद नहीं आ रही थी फिर अचानक हम लोगों को हमारे घर के बाहर एक आवाज सुनाई दे रही थी।

ज्यादा गौर से सुना तो मैंने देखा कि वही तो भूतिया व्यक्ति है जो कब्रिस्तान से भूत बन कर आया था। कोई हमारे घर के बाहर आवाज धीमी से बातें कर रहे थे। यह बात इतना ही स्पष्ट सुनाई दे रही थी कि हमारे घर वाले मतलब के मारे मम्मी पापा भी जग गए थे। जैसे ही पापा ने कहा कि चलो हम देखते हैं बाहर जाकर कौन बाहर में बातचीत कर रहा है। क्योंकि उसके पिताजी फैक्ट्री में फैक्ट्री के सुरक्षित जोगनी का काम कर रहा था और अगर कोई व्यक्ति आकर फैक्ट्री में कोई सामान चुरा कर ले जाता है तो उसकी जिम्मेदारी मेरे पिताजी की होगी।

जैसे ही मेरे पिताजी बाहर गया दोनों भूत जबरदस्ती मेरे पिताजी के पीछे पड़ गया और उसे अपने पास खींच कर मेरे पिताजी को जान से मार दिया था। फिर उसके बाद मेरे पिताजी के साथ मेरे माताजी भी बाहर निकले थे लेकिन भूत ने उन्हें भी पकड़कर जान से मार दिया था। उस दिन पूर्णिमा की रात की हम दोनों भाइयों को बहुत ज्यादा डर लग रहा था इस कारण से हम लोग डर करो यही सो गए थे।


जब सुबह उठा तो देखा कि मेरी मम्मी पापा मृत हालत में पड़े हुए हैं और बहुत सारे फैक्ट्री के लोग वहां पर आ गए। उसके बाद फैक्ट्री के मालिक माना जाता है और कहता है कि ऐसी बातें होती रहती है तुम चिंता मत करो किसी कारणवश तुम्हें गलतफहमी है यहां को ही बहुत प्रेत नहीं आता है। सभी के चले जाने के बाद वहां का एक बुजुर्ग कहता है कि हो ना हो तुम्हारे माता-पिता का खून एक भूत ने ही किया है क्योंकि हर पूर्णिमा की रात मतलब हर साल पूर्णिमा की रात इसी समय से दिन एक व्यक्ति की हत्या हुई थी उसका पूरा परिवार तुम्हारा पिताजी और माताजी के कारण उसकी मौत हुई थी।

उसके बाद वह व्यक्ति कहता है कि अगर तुम्हें इसके बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो तुम जंगल के पास एक झोपड़ी में जाना वहां तुम्हें एक बुढ़िया दिखाई देगी उसी से बात कर लेना बस तुम्हें सारी जानकारी दे देगी। जैसे ही गुड़िया घर में मैं पहुंचा तो देखा कि बुढ़िया बैठी हुई जब मैंने उससे बात करना शुरू किया तो वह कहने लगा कि तुम्हारे मम्मी पापा के कारण ही एक पूरे परिवार के साथ गई थी और वही बहुत है कल तुम्हारे मम्मी पापा को खून किया था। वह बुढ़िया कहती है कि तुम्हें वह बहुत नहीं पहचानता था क्योंकि जिस वक्त यह हालात हो रहा था तुम बाहर गए थे पर अपनी पढ़ाई करने के लिए जिस कारण से भूत जो तुम्हें पहचान नहीं पाया और तुम बच गए। अगर भूत ने तुम्हें भी पहचान लिया होता तो तुम्हारे मम्मी पापा के साथ साथ तुम्हारा भी खेल खत्म कर देता।

आज के इस रियल हॉरर स्टोरी इन हिंदी में हम लोग Real Horror Story in Hindi, भूतिया कहानी के बारे में जानने का प्रयास कर रहे थे। जिसने पहले कहानी चुड़ैल की कहानी थी और दूसरी कहानी एक कब्रिस्तान की भूतिया कहानियां था। कब्रिस्तान की भूत की कहानी सभी लोगों को पढ़ने में बहुत ज्यादा मजा आता है जिस कारण से हम https://hinidistoryxyz.blogspot.com/ वेबसाइट पर भूतिया कहानियों का संग्रह लेकर आया हूं और आपको भूतों की कहानी में ज्यादा रुचि है तो हमारी मुख्य पृष्ठ में जाकर भूत की कहानी की कैटेगरी पर क्लिक करें वह आपको बहुत सारी डरावनी भूत की कहानी उपलब्ध हो जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

अनसुनी सच्चे प्रेम की कहानी | Hindi Ki Kahani|

एक गरीब किसान और उसके बेटे की कहानी | Hindi story |

एक मूर्ख भालू की कहानी |Bedtime Stories For Kids | Hindi Story